News Haryana: ई-टेंडर का विरोध कर रहे सरपंचों ने हरियाणा सरकार को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम, देखें अब तक का Update

News Haryana: ई-टेंडर का  विरोध कर रहे सरपंचों ने हरियाणा सरकार को दिया 5 दिन का अल्टीमेटम, देखें अब तक का Update

News Haryana: हरियाणा सरपंच एसोसिएशन ने ई-टेंडरिंग (e-tender)को समाप्त करने की मांग को लेकर शुक्रवार (17 मार्च) को हरियाणा विधानसभा का घेराव करने का प्रयास किया। इस बीच हरियाणा पुलिस ने पंचकूला हाउसिंग बोर्ड पर डबल बैरिकेडिंग कर सरपंचों को रास्ते में ही रोक लिया। वहीं सरपंचों ने सरकार को पांच दिन का समय दिया है।

ई टेंडर के विरोध में सरपंच सड़क पर उतरे

पंचकूला के सेक्टर 5 में शुक्रवार को हजारों की संख्या में लोग जमा हो गए। ग्रामीण क्षेत्रों में विकास कार्यों के लिए ई-टेंडरिंग शुरू करने के राज्य सरकार के फैसले के विरोध में हरियाणा भर के सरपंच दूसरी बार सड़कों पर उतरे। ई-टेंडरिंग खत्म ((e-tender Protest Stop) करने, राइट टू रिकॉल समेत 16 मांगों को लेकर हरियाणा के सरपंच पंचकूला चंडीगढ़ बॉर्डर पर धरना दे रहे हैं। सरपंचों के प्रदर्शन को देख पंचकूला के उपायुक्त महावीर कौशिक हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल से मिलने मौके पर पहुंचे।

ई-टेंडरिंग के विरोध में फिर से हरियाणा विधानसभा का घेराव करने जा रहे राज्य भर के प्रदर्शनकारियों ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट के आदेश के बावजूद शुक्रवार को पंचकूला-चंडीगढ़ रोड को तीन घंटे तक बंद रखा. सरपच एसोसिएशन के सदस्य हाउसिंग बोर्ड चौक पहुंचे और पंचकूला-चंडीगढ़ बॉर्डर पर धरने पर बैठ गए। शाम को डीसी महावीर कौशिक से मुलाकात के बाद सरपंचों ने राज्य सरकार को पांच दिन का अल्टीमेटम दिया और कहा कि अगर उनकी मांगें नहीं मानी गईं तो वे बड़ा प्रदर्शन करेंगे.

सरकार को 5 दिन का अल्टीमेटम दिया था

शुक्रवार को हजारों प्रदर्शनकारियों द्वारा सेक्टर 5 की नाकाबंदी के कारण ट्रैफिक जाम हो गया और सैकड़ों यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं, कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए क्षेत्र में पंचकूला और चंडीगढ़ दोनों तरफ से सैकड़ों पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया था। हालांकि, शाम को प्रदर्शनकारी हरियाणा सरकार को उनकी मांगों को पूरा करने के लिए पांच दिन का समय देने के बाद क्षेत्र से हट गए।

हरियाणा सरपंच एसोसिएशन के अध्यक्ष रणबीर सिंह समैन ने शुक्रवार को कहा, “खट्टर सरकार द्वारा किए गए झूठे वादों के खिलाफ शुक्रवार को हरियाणा के विभिन्न गांवों के सरपंचों सहित 25 हजार से अधिक लोग पंचकूला में एकत्र हुए। हम आखिरी सांस तक राज्य सरकार के खिलाफ लड़ेंगे। सरकार की ओर से पंचकूला के उपायुक्त ने हमसे मुलाकात की। हमने उन्हें पांच दिन का समय दिया है।

Share this story